सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Hindi chutkule 2024 | Hindi jokes 2024 | Hindi one-liners 2024

Hindi chutkule 2024 | Hindi jokes 2024 | Hindi one-liners 2024 - अगर आप हिंदी जोक्स या हिंदी चुटकुले अथवा हिंदी फनी वन लाइनर की तलाश कर रहे है , तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है। यहां पर बहुत सारे Hindi chutkule 2024 | Hindi jokes 2024 | Hindi one-liners 2024 दिए गए है जो आपको जरूर पसंद आएंगे। अगर आपको पसंद आये तो अपने दोस्तों और चाहने वालों के साथ जरूर शेयर करे।



अपनी जेब नोटों से भरी रखो हमेशा,

ये सच्ची मोहब्बत आपको जगह जगह से मिलेगी


***************


पूजा-पाठ समाप्त होते ही,  

मनुष्य अपने फोन की तरफ यूं भागता है,  

जैसे की भगवान ने,   

*उसकी पूजा स्वीकार होने का    

OTP भेजा हो.*

🤣🤣🤣


*****************


मुझे कोई बतायेगा की यदि किसी गंजे आदमी का एक्सीडेंट हो जाता है तो वो बाल बाल कैसे बचेगा...


****************


एक बात आज तक नही समझ आई कि ये हॉरर फिल्म वाले  दरवाजों में तेल क्यों नही डालते है...


************†*


सब कुछ तमाशा ही है,

जब तक वह सामने वाले के साथ हो रहा है।


**************


पुरूष चाहे कितना ही चालक क्यों न हो,

महिला के बहकावे में आ ही जाता है।


****************


इतिहास गवाह है 

जब जब लड़को की लड़कियों से करीबी बढ़ी है....

तब तब लड़को में गरीबी बढ़ी है...


*****************


शक्ल वाले अक्ल वालों के सामने मुजरा करते है।


*****************


ये जो छोटी हाइट वाले लोगों को सर्दी ज्यादा लगती है, क्योंकि सूरज उनसे दूर होता है🤣🤣🤣


******************


Good day बिस्किट खाने के बाद भी दिन अच्छा नही गया 😏😏


***********(**


आओ बैठो साथ कभी किसी इतवार को।

मै वैसा नहीं हूं जैसा मिलता हूं सोमवार को ।


**************


कुछ दोस्त ऐसे हैं जो घर से

बीवी की लात खाकर आते हैं.....

और दोस्तों से कहते फिरते हैं

आज तो मैं लेग पीस खाकर आया हूं..


**************


मैं आपने लिए गर्लसखी ऐसे ढूढ़ रहा हूँ 


जैसे पोलियों पिलाने वाले बच्चे के ढूंढते है

😂😂


*************(


चार दिन की ज़िंदगी है, कई साल से जिये जा रहा हूँ, 

कही मैं मर तो नही गया🤔🤔


***************


बहुत लोगों को ईश्क में पिघलते देखा है,


किसी को झाड़ियों में तो,किसी को गाड़ियों में हिलते देखा है।


😉😂


**************


"प्रतिमा" में तो भगवान होते ही है लेकिन...  

प्रति "मां" में भी भगवान होते है.!


**************


बॉस से छुट्टियां लेने का तरीका केवल बीरबल ही जानता था!! 

कोई भी सवाल पूछा जाता तो कहता हूजूर मुझे 4 दिन की मोहलत दीजिए!!  

🤣🤣🤣🤣


****************


पीठ पीछे लोग इतनी बाते करते है कि

अब तो पीठ भी दर्द करने लगी है।


***************


ज़िन्दगी उन्ही की रंगीन होती है,

जो रंग बदलना जानते है।


****************


रात भर इतना याद करती हूँ तुम्हें


सुबह जैसे इम्तिहान हो मेरा


*****************


कहा जो मैंने मीठा खाने का मन कर रहा मेरा,

चुपचाप अपने होंठ आगे कर दिये उसने ।


******************


महिलाएं अपने हाथों में मेंहदी लगाते वक्त अपने पति का नाम इसलिए


लिखती है ताकि वो उनकी मुठ्ठी में रहे, पड़ोस वाली भाभी जी ने बताया..


*********××*××***


ये मत सोचिए कि लोग हमारे बारे में क्या कहेंगे...

नहाने का आनंद लेने के बाद लोग समंदर को भी खारा कह देते है...


**************


BA कर लिया नौकरी नही लग रही है

सोच रहा हूं दुबारा BA कर लूं

फिर BABA बन जाऊ फिर नौकरी की जरूरत नही पड़ेगी


***************


अगर खून के रिश्ते नाराज़ हो जाये तो मुलाकातें सिर्फ मौत मय्यत पर ही होती है


****************


चेस खेलती थी वो, 

ऐसी ऐसी चाले चली ..... मैं समझ ही नही पाया।


***************


अमीर लड़कों को लड़कियां भैया कहकर नही बुलाती


***************


किसी तितली ने डस लिया था मुझे,


अब मेरी खैरियत पूछने साँप आते हैं।


****************


तुम्हारी सूरत मेरे दिल में ऐसे बस गई है ,


जैसे छोटे से दरवाजे में भैंस फस गई है ।।


*****************


वो परिवार मुझे बहुत ज्यादा भाता है...

बीमार एक होता है खिचड़ी पूरा परिवार खाता है....


****************


लड़कियां गोरे होने की क्रीम लगा लगाकर गोरी हो जाती है , 


लेकिन जब बच्चा काला पैदा होता है तो कहती है अपने बाप पर गया है।


****************


दिल तो करता है लिख दूँ तुम्हारा नाम शायरीयों मे..

जैसे कर्जदारों के नाम लिखता हूँ डायरियों में


**************



अहंकार पिछवाड़े की तरह होता है जो दूसरो का दिखता है खुद का नही दिखता....


***************(


अगर बीयर सुनकर आपके दिमाग में भालू आता है तो यकीन मानिये आप भयानक शरीफ प्राणी है....


*****************


Me: मैं जिंदगी भर खुश रहना चाहता हूं तेरे साथ!!


She: पहले डिसाइड करले मेरे साथ रहना है या खुश रहना है......


*******************


भैंस और नेताओं में एक समानता होती है कान दोनो के होते है सुनते दोनो नही है....

लेकिन भैंस दूध तो देती है...


******************


मचलते मन की नियत पर अब मुझे काबू चाहिये,


ज़िन्दा मिले या मुर्दा मुझे एक बाबू चाहिये ।।

😒😒😒


******************


आजकल कोई हमदर्द नहीं मिलता है, जो भी मिलता है सर दर्द ही मिलता है


***************


मुश्किल वक्त में दोस्त की खामोशी धोखा देने के बराबर होती है।


****************


प्यार अंधा होता है और

अंधेरे में भी होता है।


*****************


जिस रेस में तुम दौड़ रहे हो,

उस रेस में कोई तुम्हारा अपना नही है,

मुबारक हो, तुम्हे कोई खतरा नही है


******************


एक वो है जो भुलाई नही जा रही 

एक 17 का पहाड़ा है जो याद ही नही हो रहा 🥺


हां नही तो 🙃


******************


लड़को का दिल भी छिपकली की पूंछ की तरह होता है...

जितनी बार टूटता है नया आ जाता है..


******************


हिन्दी व्याकरण के सन्धि समास को लेकर बड़े ही कशमकश में हूँ 

आप ही बताएँ कि विवाह में "वाह " छिपी है या "आह" ? 


*****************


हर उम्र की अपनी जिम्मेदारी होती है...

बचपन मे बिना इलास्टिक की चड्डी को एक हाथ से संभालना भी कम चुनोती नही होती थी....


******************


मिनिमम बैलेंस न रखने पर बैंकों ने 5000 करोड़ वसूले हैं..

बैंक वालों के हिसाब से जिसके पास शर्ट न हो,

उसका पैट भी उतरवा लेना चाहिए 

😁🤣


******************


तुमको भी खेल दिवस की बधाई.. आखिर तुम भी तो मेरी जिंदगी के साथ खेल रही हो..🤣


*****************


मैं बचपन से ही वकील बनना चाहता था....

लेकिन जब मैने ये महसूस किया कि बिना माँ बहन के मैं बहस कर ही नही सकता हूँ तो इरादा बदल लिया....


*****************


धर्म की शिक्षा अगर लोमड़ी से ली जाए तो मुर्गी चुराना भी पुण्य का काम माना जाएगा।


*****************


गरलसखी : क्या फायदा फेयरनेस क्रीम लगाने का जब मन ही काला हो


मैं : इधर आ.... तुझे एक और काली चीज दिखाता हूँ 


😂😂😂


*****************


कभी-कभी मैं सोचता हूं ये न्यूज डिबेट में बोलने वाली महिला एंकर अपने पतियों का क्या हाल करती होंगी..


*****************


अगर आप होटल या रेस्टोरेंट में वेटर का इंतजार कर रहे हो तो यकीन मानिए आप ही waiter हो।


****************


इंसान ने खुद ही बिजली बनाई और खुद ही..उसका बिल भरे जा रहा है...और मजे की बात ये है कि पैसे भी खुद ही ले रहा है ....क्या पागल इंसान है.


*****************


यदि कोई इंसान क्रोध में पशु बन गया हो तो उसके वापस इंसान बनने की प्रतीक्षा करो....

#ओशो


***************((


बाहर हल्की हल्की बरसात है... आओ अंदर का माहौल भी खुशनुमा बना ले... गर इजाज़त हो तो गिन लूँ मेरे होंठों से तेरे जिस्म के सारे तिल..!


******************


जन्म और मृत्यु अब महंगे हो गए हैं,


सिजेरियन के बिना कोई आता नही और वेंटीलेटर के बिना कोई जाता नही


******************


तुम तो बस तीर चलाते रहो...

पिछवाड़े अपने आप आयेंगे....


(****************


औकात के बाद लोगों के द्वारा सब से ज्यादा भूल जाने वाली चीज password है


******************


एक मर्द की कामयाबी के पीछे

उसके बूढ़े बाप की जवानी होती हैं...!!


******************


कोटा एक ऐसा शहर है जहां 4 लोग जाते है और दो ही वापस आते हैं... #suiside 


*******************


पुरुष के धन से पुरुष को ही मूर्ख बनाने की कला को मेकअप कहते हैं।


*******************


जहां विश्वास है वहां सबूत की ज़रूरत नहीं होती...


आखिर गीता पर भी कहाँ श्रीकृष्ण के दस्तखत हैं!


*******************


इश्क में मैं ऐसा इतिहास बना जाऊंगा...

मेला बाबू भूखा रह जाये मैं तो थाना थाउँगा...


******************


हिंदी और अंग्रेजी के फर्क को समझिये  

गरीब आदमी चोर होता है  

और  

अमीर आदमी डीफ़ॉल्टर ।। 😁😝


*******************


तुम्हारे नाम के कई मिले पर, 


तुम्हारा नाम सिर्फ तुम पर अच्छा लगता हैं |


*******************


किसी से न उम्मीदे वफ़ा कीजिये.....

रात में पीजिये और सबको दफा कीजिये.....


*******************


ज़िन्दगी में अगर आप कुछ उखाड़ नहीं पा रहे है तो,


कुछ रोप ही दीजिये, पर्यावरण तो सुधरेगा !!


*******************


यूं ही कभी कभी झूठ बोल लेना चाहिए


प्रेमिका से कि "तुम्हारी याद आ रही है' दोस्तों से कि "भाई तेरे लिए जान हाजिर है"


माँ के पूछने पर झूठ ही कह देना चाहिए कि "खाना खा लिया मां"


और पापा को भी, कि "हाँ पापा, अभी पैसे हैं"


झूठ उतने भी बुरे नहीं होते जितने किताबों में लिखे जाते हैं


********************


दुःख हो, दर्द हो तो दवा कीजे 

जब फटी पड़ी हो तो क्या कीजे?


**************

बस के कंडक्टर सी हो गई है जिंदगी,

कि सफर भी रोज़ का है , और जाना भी कही नही


*****************



इस देश में सफल सिर्फ वही हुआ है जो,


परिश्रम की गांड में घुस गया हो


***************


वो जो दुनिया बदलने वाले थे,

नौकरी में अपना शहर नहीं बदल पा रहे


**************


ना मैं प्यार हूँ किसी और का,

ना मुझे चाहता कोई और हैं


***************


छतरियाँ हटा के मिलिए इनसे ये जो बूँदें हैं, बहुत दूर से आईं हैं


****************


अगर बादाम एफोर्ड नहीं कर सकते तो धोखा खाईये,

उससे भी अकल तेज होगी


******************


बात ये नहीं कि वो अब शहर नहीं आती,

बात ये है कि अब वो बताकर नहीं आती


*********************


बता किस कोने में सुखाऊ तेरी यादें 

बरसात बाहर भी है और अंदर भी


*********************


मैं तुम्हारी हर चाल से वाकिफ हूँ मेरी जान,

मैंने ज़िन्दगी का एक हिस्सा हरामियों के साथ गुजारा हैं


********************


वहाँ मैं प्यार लेकर आ गया हूँ,

जहाँ तनख्वाह पूछी जा रही है


*******************


बदनाम तो बहुत हूं इस दुनिया में,

तू बता तेरे सुनने में कौनसा किस्सा आया है


*******************


बालिग होते हीं कर डालूंगा शादी उसकी मैं,

अपने बेटे को मोहब्बत नहीं करने दूँगा


*****************


न जाने कब आओगी तुम ज़िंदगी में,


तुम्हारे हिस्से का खून मच्छर पी रहे हैं


******************


किसी ने लगाए हैं तेरी गली के हजार फेरे,

कोई तुझे सिर्फ सात फेरों में ले जायेगा


****************


तुमने तो सिर्फ गाली सुनी है मोहब्बत में


मुझे तो कूटा गया है चौराहे पर बैठाकर


****************

जिसके भाग्य में कुछ नहीं होता

उसके हाथ में सब कुछ होता है


****************

कोई किसी के बिना नहीं जागता


अंत में सबको नींद आ हीं जाती है


***************


ये दुनिया हमेशा चाहती है कि कछुआ हीं रेस जीते

खरगोश की जीत पर संसार को दुःख होता है


****************

पुराने यार भी आपस में अब नहीं मिलते,

न जाने कौन कहाँ दिल लगा के बैठ गया


****************

जाती है सबकी नज़र तुम्हारी ही तरफ,


इस सब्जी मंडी में टमाटर जैसी हो तुम


****************

बकवास और चुगली करने की कोई सैलरी नहीं मिलती


फिर भी कुछ लोग ये काम निस्वार्थ भाव से करतें हैं


*******************

मेरी बन्दी भी अविश्वास प्रस्ताव लायी थी।

लेकिन मैंने रात में गिरा दिया।

बेड टूट गया, रिलेशन बच गया। ✌🏻😌

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जीवन में कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो - सामूहिक गीत | jivan me kuch karna hai to man ke maare mat baitho - Samuhik geet

प्रेरणा गीत / सामूहिक गीत जीवन में कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो । आगे-आगे बढ़ना है तो, हिम्मत हारे मत बैठो ॥ चलने वाला मंजिल पाता, बैठा पीछे रहता है । ठहरा पानी सड़ने लगता, बहता निर्मल होता है पाँव मिले हैं चलने के खातिर, पाँव पसारे मत बैठो जीवन में कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो । आगे-आगे बढ़ना है तो, हिम्मत हारे मत बैठो ॥ तेज दौड़ने वाला खरहा, दो पाँव चलकर हार गया । धीरे-धीरे चलता कछुआ, देखो बाजी मार गया चलो कदम से कदम मिलाकर, दूर किनारे मत बैठो  आगे-आगे बढ़ना है तो, हिम्मत हारे मत बैठो ॥ धरती चलती तारे चलते, चाँद रात भर चलता है । किरणों का उपहार बांटने, सूरज रोज निकलता है हवा चले तो महक बिखरे, तुम भी ठाले मत बैठो आगे-आगे बढ़ना है तो, हिम्मत हारे मत बैठो ॥ जीवन में कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो । आगे-आगे बढ़ना है तो, हिम्मत हारे मत बैठो ॥

आसरा इस जहां का मिले न मिले लिरिक्स | Aasra es jahan ka mile na mile lyrics

आसरा इस जहाँ का मिले ना मिले। मुझको तेरा सहारा सदा चाहिये॥ चाँद तारे गगन में दिखे ना दिखे। मुझको तेरा नजारा सदा चाहिये॥ आसरा इस जहाँ का मिले ना मिले। मुझको तेरा सहारा सदा चाहिये॥ यहाँ खुशियों हैं कम और ज्यादा है गम। जहाँ देखो वहीं है, भरम ही भरम॥ मेरी महफिल में शमां जले ना जले। मेरे दिल में उजाला तेरा चाहिये॥ आसरा इस जहाँ का मिले ना मिले। मुझको तेरा सहारा सदा चाहिये॥ कभी वैराग है, कभी अनुराग है। यहाँ बदले है माली, वही बाग़ है॥ मेरी चाहत की दुनिया बसे ना बसे। मेरे दिल में बसेरा सदा चाहिये॥ आसरा इस जहाँ का मिले ना मिले। मुझको तेरा सहारा सदा चाहिये॥ मेरी धीमी है चाल और पथ है विशाल। हर कदम पर मुसीबत, अब तू ही संभाल॥ पैर मेरे थके हैं, चले ना चले। मेरे दिल में इशारा तेरा चाहिये॥ आसरा इस जहाँ का मिले ना मिले। मुझको तेरा सहारा सदा चाहिये॥ चाँद तारे फलक पर (गगन में) दिखे ना दिखे। मुझको तेरा नजारा सदा चाहिये॥ आसरा इस जहाँ का मिले ना मिले। मुझको तेरा सहारा सदा चाहिये॥

किसी के काम जो आए उसे इंसान कहते हैं - प्रेरणा गीत / सामूहिक गीत | kisi ke kaam jo aaye use insan kehte hai - samuhik geet

प्रेरणा गीत / सामूहिक गीत किसी के काम जो आए उसे इंसान कहते हैं । पराया दर्द अपनाए उसे इंसान कहते हैं । कभी धनवान है कितना कभी इंसान निर्धन हैं । कभी दुःख है कभी सुख है इसी का नाम जीवन हैं । जो मुश्किल से न घबराए उसे इंसान कहते हैं । पराया दर्द........... ये दुनिया एक उलझन है, कहीं धोखा कहीं ठोकर । कोई हँस-हँस के जीता है कोई जीता है रो-रोकर । जो गिरकर फिर संभल जाए उसे इंसान कहते हैं। पराया दर्द......... अगर गलती रुलाती है तो राहें भी दिखाती हैं। मनुज गलती का पुतला है जो अक्सर हो ही जाती है। जो करले ठीक गलती को उसे इंसान कहते हैं । पराया दर्द ......... यों भरने को तो दुनिया में पशु भी पेट भरते हैं । लिए इंसान का दिल जो वे ही परमार्थ करते हैं । मनुज जो बांटकर खाए उसे इंसान कहते हैं । पराया दर्द ............